सोमवार, 23 नवंबर 2009

आपसे कुछ अपनी बात

हमारे बहुत से पाठको को यह शिकायत हैं की मैं उनके सवालों के जवाब नही देता, इस बारे में इतना ही कहूँगा की ऐसा बिल्कुल भी नही हैं (आप सब चाहे तो रंजना जी व विजय जी से पूंछ सकते हैं) हां यह ज़रूर हैं की मैं अत्याधिक व्यस्त रहने के कारण बहुत से पाठको को संतुष्ट नही कर पाता,सच कहू तो मुझे यह बताने में बिल्कुल भी संकोच नही हैं की मैं स्वयं भी कई लोगो के पत्रों के जवाब देना नही चाहता कारण सिर्फ़ यह हैं की मैं पूर्ण रूप से ज्योतिष को समर्पित हूँ रात दिन मैं ज्योतिष से सम्बंधित कार्यो में लगा रहता हूँ ज्योतिष सम्बन्धी लेख लिखना (विभिन्न पत्र व पत्रिकाओं हेतु) ज्योतिष सम्मेलनों में हिस्सा लेना,व जन्मपत्रिकाओ का विश्लेषण व समस्या समाधान करना (औसतन ५० से ६० पत्रिकाए हर माह) यही मेरी दिनचर्या रहती हैं |

ज्योतिष मेरा पेशा हैं और हर पेशे से आदमी धन कमाता हैं जिससे उसका जीवन चलता हैं मैंने ज्योतिष की विधिवत शिक्षा व दीक्षा परम पूज्य गुरुदेव "श्री कमल श्रीमाली जी" से ली हुई हैं तथा "माँ भगवती" के आशीर्वाद व कृपा से मैं इस क्षेत्र में पिछले सात वर्षो से शोध व समाजसेवा का कार्य कर रहा हूँ |किसी भी ज्योतिषीय समाधान हेतु मेरा एक निश्चित शुल्क रखा हुआ हैं जिसके अनुसार ही मैं लोगो की समस्याओ का समाधान करता हूँ |मेरे पास औसतन 11 पत्र ,मेल व फ़ोन रोजाना आते हैं जिनमे से पहले मैं उन्ही लोगो के जवाब देता हूँ जिन्होंने मेरी फीस अदा की होती हैं तथा बाद में अन्य सभी लोगो का वह भी अगर समय मिले तो अन्यथा नही |
इस ब्लॉग को ज़ारी करने का एकमात्र कारण केवल यह था की वह लोग जो ज्योतिष जैसे विषय को नही मानते और वह लोग जो इसे जानना चाहते हैं उन्हें एक ऐसा मंच मिल सके की वह अपने उन प्रशनो के उत्तर जान सके जिनके हल उन्हें कही से मिल नही पाए हैं |अंत में मैं एक बात और कहना चाहूँगा की बहुत जल्द ही हम एक प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहे हैं जिसमे आपसे हर सप्ताह दो प्रश्न पूंछे जायेंगे जिसका हल आपको एक सप्ताह के अन्दर भेजना होगा सही उत्तर देने वालो में से ड्रा द्वारा एक विजेता चुनकर उसकी जन्मपत्रिका का विश्लेषण वर्षफल(मूल्य २१०० रु मात्र ) उसको इनाम के रूप में दिया जायेंगा |जिससे उन पाठको के शिकायत भी दूर हो जाएगी जिनके जवाब मैं अब तक नही दे पाया हूँ तथा इस प्रकार एक माह में चार लोगो को मुफ्त में उनकी ज्योतिषीय समस्याओ का समाधान भी मिल जाएगा तो हो जाइये तैयार इस रोचक प्रतियोगिता के लिए ..................

कोई टिप्पणी नहीं: