सोमवार, 30 सितंबर 2024

आपके संबंध बताता हैं आपका सोना

 


प्रतिदिन के क्रिया कलाप किस प्रकार से आपके जीवन को दर्शाते हैं इस पर यदि ध्यान दिया जाए तो हमारे भावी जीवन की बहुत सी परेशानी हल की जा सकती हैं | प्रस्तुत लेख मे हम आपके सोने के तरीके से ये जाना जा सकता हैं की आपके अपने जीवन साथी से कैसे  संबंध हैं बताने का प्रयास कर रहे हैं |

1) एक-दूसरे की ओर पीठ करके

अगर आप दोनों पीठ करके, लेकिन छूते हुए सोते है यह बताता है कि किसी झगड़े के बीच भी आप दोनों प्यार बनाए रखना चाहते है।

2) एक पीठ के बल

आप दोनों में से एक खर्राटे लेने वाला हो सकता है। आप दोनों ही व्यक्तिगत रूप से आत्मविश्वास से भरपूर और खुद पर गर्व करने वाले हैं।

3) चम्मच (पुरुष)

इस स्थिति में जोड़ो के सोने का अभिप्राय है कि पति यह दर्शाना चाहता है कि वह अपनी पत्नी की सुरक्षा अच्छी तरह से कर सकता है और एक पारंपरिक रिश्ता चाहता है।

चम्मच (महिला)

अगर पति-पत्नी इस स्थिति में सोते हैं। तो इसका मतलब है कि महिला अपना वर्चस्व बनाए रखना चाहती है और सभी को संरक्षण में लेना चाहती है।

4) अलग-अलग किनारों पर

आप दोनों बहुत ज्यादा प्रैक्टीकल और आज़ाद खयाल हैं लेकिन आप दोनों के बीच अब भी प्यार हो सकता हैं बस थोड़ी सी कोशिश की ज़रूरत हैं |

5) एक दूसरे से चिपके

इस तरह सोने का अर्थ हैं की दोनों एक दूसरे के संपर्क मे रहना चाहते हैं | आप दोनों के बीच बहुत प्यार है । सोने की ऐसी स्थिति सामान्यता एक नए रिश्ते में होती है और तब तक रहती है, रिश्ता खिलखिलाता रहता है।

6) पैर ऊपर रखकर

आप दोनों के बीच प्यार है, लेकिन आप दोनों काफी स्वतंत्र और अपने आप मे व्यस्त भी हैं | यह स्वतंत्रता वैचारिक या आर्थिक हो सकती है |

7) अलग-अलग सोना

यह बताता है कि आप दोनों का रिश्ता बिगड़ने की शुरुआत हो चुकी है। काफी हद तक आप दोनों अपनी-अपनी दुनिया में मगन रहना चाहते हैं ।

8) एक पेट के बल

इस रिश्ते में थोड़ी दरारा पैदा हो चुकी और हल्का-फूल्का तनाव भी है। वैसे यह तनाव किसी बाहरी वजह से भी हो सकता है, जिसे आसानी से दूर किया जा सकता है।

9) एक हाथ छूते हुए

अगर आप एक-दूसरे का एक हाथ छूते हुए सोते हैं तो इसका मतलब है कि आप दोनों अलग-अलग विचारधारा वाले हैं, इसके बावजूद भी आपस में प्यार करते हैं।

10) अकेले अकेले सोना

आपका रिश्ता काफी खराब हो चुका है । आप दोनों के प्यार में कमी आ चुकी है। रिश्ते को बचाने के लिए एक-दूसरे से संवाद कायम किए रहना जरूरी है ।

कोई टिप्पणी नहीं: