गुरुवार, 8 अप्रैल 2021

एफिलेट मार्केटिंग शुरू करने के 3 तरीके |

 


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एफिलेट मार्केटिंग शुरू करने के 3 तरीके |

इंटरनेट की सहायता से, आप अपनी उंगलियों पर लगभग सब कुछ कर सकते हैं बस कुछ क्लिकों के साथ आपको हजारों लाखों का किसी भी क्षेत्र की जानकारी व डेटा आपको आसानी से मिल सकता हैं । जैसे-जैसे साल बीतते जा रहे हैं, इंटरनेट वाणिज्य सहित मानव प्रयासों के कई पहलुओं में आमूल-चूल बदलावों को प्रभावित कर रहा है। विशेषज्ञों का कहना है कि सूचना की जगह, जिसे आमतौर पर "वर्ल्ड वाइड वेब" के रूप में जाना जाता है, रोज़ाना एक लाख से अधिक पृष्ठों तक बढ़ती है क्योंकि अधिक से अधिक लोग इंटरनेट का उपयोग सूचना, शिक्षा, मनोरंजन, व्यवसाय और अन्य व्यक्तिगत कारणों से करते हैं । हाल के वर्षों में इंटरनेट की तेजी से बढ़ती लोकप्रियता निश्चित रूप से व्यवसाय के लिए एक अवसर है जिसे कोई भी उद्यमी क्यूँ याद नहीं रखना चाहेगा।

आप सोच रहे होंगे कि केवल व्यवसायी ही इंटरनेट से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं तो आप सही नहीं हैं ? अगर आप के पास बेचने हेतु हाई-प्रोफाइल और स्थापित कंपनी के उत्पाद नहीं हैं, तो भी आप इंटरनेट के माध्यम से मोटी कमाई कर सकते हैं । कैसे? यह सहबद्ध विपणन के माध्यम से है  सर्फिंग करते समय आप नेट पर इन शब्दों के पार आ गए होंगे । संबद्ध विपणन एक व्यापारी और एक संबद्ध के बीच एक राजस्व साझाकरण है जो व्यापारियों के उत्पादों और सेवाओं का उल्लेख करने या उन्हें बढ़ावा देने के लिए भुगतान किया जाता है । यह आजकल के उद्योगों में से एक है क्योंकि यह व्यापारी और संबद्ध और सहबद्ध कार्यक्रम में अन्य खिलाड़ियों जैसे कि सहबद्ध नेटवर्क या संबद्ध समाधान प्रदाता के लिए महान लाभ प्राप्त करने के लिए लागत-कुशल और मात्रात्मक साधन साबित होता है।

सहबद्ध विपणन प्रभावी रूप से व्यापारी और संबद्ध के लिए काम करता है। सबसे पहले, वह अपने उत्पादों को बड़े बाजार में विज्ञापित करने के अवसर प्राप्त करता है, जिससे उसकी कमाई की संभावना बढ़ जाती है। अधिक सहबद्ध वेबसाइटों या कड़ी मेहनत वाले सहयोगियों को वह मिलता है, जितनी अधिक बिक्री वह उम्मीद कर सकता है। अपने उत्पादों और सेवाओं को बाजार में लाने के लिए, वह संभावित बाजारों और ग्राहकों की तलाश में खुद को समय, प्रयास और पैसा बचा रहा है। जब कोई ग्राहक संबद्ध वेबसाइट में लिंक पर क्लिक करता है, तो उत्पाद खरीदता है, इसे दूसरों को सुझाता है जो समान आइटम की तलाश करते हैं या इसे फिर से खरीदते हैं, व्यापारी अपनी कमाई की संभावना को कई गुना बढ़ा देता है। दूसरी ओर, सहबद्ध बाज़ारिया प्रत्येक ग्राहक से लाभान्वित होता है जो अपनी वेबसाइट में लिंक पर क्लिक करता है और जो वास्तव में व्यापारी द्वारा प्रदान की गई सेवा के उत्पाद या ईमेल खरीदता है। ज्यादातर मामलों में, सहबद्ध को प्रति बिक्री के लिए कमीशन मिलता है, जो निश्चित प्रतिशत या निश्चित राशि हो सकती है।

यदि आप एक सहबद्ध बाज़ारिया बनना चाहते हैं और इंटरनेट से भाग्य बनाना चाहते हैं, तो आप एक प्रभावी सहबद्ध विपणन कार्यक्रम शुरू करने के लिए निम्नलिखित तीन सबसे बुनियादी और आसान तरीकों का अनुसरण कर सकते हैं ।

सबसे पहले आपको एक विशेष चीज की पहचान करना है जिसमे आप रुचि रखते हैं या इसके बारे में जानते हैं,  एक विशिष्ट क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करना जिसे आप अच्छी तरह जानते हैं, आपको बहुत जोखिम और प्रयास के बिना अपना सर्वश्रेष्ठ लाने में मदद करेगा। आप अपनी साइट पर एक व्यक्तिगत लिंक जोड़ सकते हैं और अपने आगंतुकों को दे सकते हैं जो संभावित खरीदारों को एक धारणा है कि आप अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं। इस तरह, आप उनका विश्वास हासिल करते हैं और अंततः उन्हें उन उत्पादों को खरीदने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जिन्हें आप समर्थन करते हैं। अगला है अच्छे भुगतान वाले व्यापारियों और आपकी रुचि से संबंधित उत्पादों या सेवाओं की तलाश करना और अब एक वेबसाइट बनाना। उत्पादों को चुनने में, आपको इसकी रूपांतरण दर पर भी विचार करना चाहिए |

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