शुक्रवार, 10 मई 2013

रागो पर आधारित गीत - 2


राग पीलू-

1)आज सोचा तो आँसू भर आए (हँसते जख्म),2)नदिया किनारे घिर आए बदरा(अभिमान),3)खाली हाथ शाम आई हैं (इजाजत),4)तेरे बिन सुने नयन हमारे (लता रफी),5)मैंने रंग ली आज चुनरिया (दुल्हन एक रात की),6)मोरे सैयाजी उतरेंगे पार(उड़न खटोला),7)झूले मे पवन के आई बहार(बैजु बावरा/मदर इंडिया),8) कभी आर कभी पार (आर पार),9)ढूंदों रे सजना मोरे कान का बाला(गंगा जमुना)

राग भैरवी-1)रात भर उनकी याद आती रही(गमन),2)नाचे मन मोरा (कोहिनूर),3)मीठे बोल बोले बोले पायलिया(सितारा),4)तू गंगा की मौज मैं यमुना (बैजु बावरा),5)ऋतु बसंत आई पवन(झनक झनक पायल बाजे),6)सावरे सावरे(अंनुराधा),7)चिंगारी कोई भड़के (अमर प्रेम),8)लागा चुनरी मे दाग(कोहिनूर),9)छु लेने दो नाज़ुक होठों को (काजल),10) गुड्डी काबुल(उपहार),11)हमरी अटरिया पे(मुग़ले आज़म),12)दो हंसो का जोड़ा बिछड़ गया रे (लता)      

राग यमन कल्याण-1)ज़रा सी आहट होती हैं (हक़ीक़त),2)हुज़ूर इस कदर भी ना(मासूम),3)जारे बदरा वैरी जारे पिया का संदेश ला रे(बहाना)

राग आसावरी-1)कहदों कोई ना करे यहाँ प्यार(गूंज उठी शहनाइ),

राग देश-1)ओ जी बचपन की मोहब्बत(बैजु बावरा ),2)मेरे प्यार का रस ज़रा चखना (बड़े मियां छोटे मियां)

राग तिलंग-1)मेरे जीवन साथी चली थी मैं तो (साथी),2)इतना तो याद हैं मुझे(महबूब की मेहँदी)

राग गारा-मोहे पनघट पे(मुग़ले आजम)

राग किरवानी-1)मेरी भीगी भीगी सी(अनामिका),2) ओ बसंती पवन पागल(जिस देश मे गंगा रहता हैं),3)तेरे नैना मेरे नैनो (बंधन नई),4)कौन हैं जो सपनों मे आया(झुक गया आसमान)

राग बसंत बुखारी-वादा कारले साजना(हाथ की सफाई)
राग वैरागी-किसी नज़र को तेरा इंतज़ार(एतबार)

कोई टिप्पणी नहीं: